बैंक लोन आसानी से लेने के 7 तरीके क्या हैं?

आज के दौर में कर्ज की जरूरत हर किसी को होती है. अगर आपके पास पैसे नहीं हैं और आप कुछ खरीदना चाहते हैं तो बैंक लोन लेना इसके लिए सुविधाजनक विकल्प है. इसके अलावा किसी वित्तीय आपदा की स्थिति में भी बैंक लोन हमारे जीवन को बहुत आसान बना देता है. क्या आपने कभी गौर किया है कि आपको लोन देने वाला वित्तीय संस्थान आपके लोन पर ब्याज दर किस तरह लगाता है. इसके पीछे लोन की अर्जेंसी, लोन चुकाने का समय और ब्याज दर आदि की भूमिका होती है. हम आपको बता रहे हैं वे 7 आसान तरीके, जिनकी मदद से आप तुरंत लोन ले सकते हैं. इस स्टोरी को आगे पढ़ने से पहले आप यह सुनिश्चित करना ना भूलें कि लोन तभी लिया जाना चाहिए जब अति आवश्यक हो. लोन की रकम को हमेशा कम से कम रखने की कोशिश करें. अगर आप लोन की रकम को समय से चुका नहीं पाएंगे तो आप कर्ज के जाल में फंस सकते हैं.

अपने इम्प्लायर से लें लोन
बहुत सी कंपनियां वेतन के एक हिस्से को एडवांस के रूप में इम्प्लाई को लोन देती हैं. यह आपके मासिक वेतन का छह गुना तक हो सकता है. आप इस रकम को अपने वेतन से अगले 24 महीने तक चुका सकते हैं.

ब्याज दर : 5-8% (कई बार यह ब्याज दर शून्य भी हो सकती है.)
फायदे : आप यह रकम तीन दिन में पा सकते हैं.
नुकसान : यह आपके वेतन का ही एक हिस्सा है, इस हिसाब से आपको इस पर टैक्स चुकाना पड़ेगा. अगर आप इस  ..
होम लोन का टॉप अप
आप 20 साल तक की अवधि के लिए होम लोन के टॉप अप के रूप में 50 लाख रुपये तक का कर्ज ले सकते हैं. अगर आपके होम लोन की अवधि कम बची है तो लोन उसके हिसाब से ही मिलेगा.

मॉर्गेज और टॉप अप लोन की कुल वैल्यू मकान की कीमत के 75% से अधिक नहीं हो सकती.

ब्याज दर : 9-13%
फायदे : तीन दिन में आपको मिल सकता है यह लोन
नुकसान : अगर आपने लोन चुकाने में कोई डिफॉल्ट किया तो उसकी बड़ी कीमत चुकानी होगी ..


Comments

Popular posts from this blog

ये आदत आपको कभी अमीर नहीं बनने देती